Ping submission sites list 2020 | Indexing Backlinks in Hindi - Techi India

Latest

Discover New Launches,Mobile, PC, Laptop's, Application,And Many Technical Stuff You Like Most.

Tuesday 28 July 2020

Ping submission sites list 2020 | Indexing Backlinks in Hindi

20 सबसे उच्च पिंग सबमिशन साइटों की सूची 2020: - क्या आप पिंग सबमिशन के बारे में जानते हैं ? यदि नहीं, तो हम यहाँ आपको मुफ्त पिंग जमा करने की सूची २०२० के बारे में जानकारी देंगे।

इस पोस्ट में, हम कवर करने जा रहे हैं

 • पिंग सबमिशन क्या है?
 • पिंग सबमिशन कैसे करें?
 • पिंग सबमिशन क्यों करना है?
 • पिंग सबमिशन की सूची।
 • पिंग सबमिशन करने के लाभ

पिंग सबमिशन तकनीक क्या है?

 पिंग सबमिशन साइट्स की सूची 2020 में नए बनाए गए बैकलिंक और नए पोस्ट को खोज इंजन में अनुक्रमित करने में मदद करता है।  इसके साथ ही पिंग सबमिशन तेज़ साइट्स क्रॉलिंग प्रोसेस के लिए भी मदद करता है।

व्यवसाय वृद्धि के लिए वेबसाइट का संवर्धन बहुत महत्वपूर्ण है, और इस स्थिति में, ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का क्रियान्वयन जैसा कि नीचे बताया गया है, महत्वपूर्ण है:

 1. ऑन-पेज एसईओ (SEO)
 2. ऑफ-पेज एसईओ (SEO)
 3. तकनीकी एसईओ  (SEO)आदि।

 लिंक बिल्डिंग ऑफ-पेज एसईओ की प्रमुख गतिविधियों में से एक है, इस प्रक्रिया का उपयोग कई विशेषज्ञ वेबसाइट के पेज रैंक को बढ़ाने के लिए करते हैं।  लेकिन कई बार ऐसा होता है कि सर्च इंजन [गूगल, बिंग और याहू] इन लिंक बिल्डिंग एक्टिविटीज को इंडेक्स करने में असमर्थ हैं।
 लेकिन अगर आप पिंग सबमिशन साइट्स का उपयोग करते हैं, तो आपको कुछ दिनों के भीतर लाभ दिखाई देगा।  इस कार्य में, आप पिंग सबमिशन साइट्स में अपनी वेबसाइट या लेख प्रस्तुत कर सकते हैं

 जो खोज इंजन के साथ जल्द ही आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को अनुक्रमित करेगा।  आइए इस बारे में बात करें कि कैसे पिंग सबमिशन साइटें हमारी मदद कर सकती हैं?


क्या पिंग सबमिशन किसी वेबसाइट को इंडेक्स करने का सबसे तेज़ तरीका है ?

 पिंग सबमिशन साइट्स आपको अपने बैकलिंक्स को जल्दी इंडेक्स करने में मदद करती हैं।  यह विधि उपयोगकर्ताओं को पिंग सबमिशन साइट्स पर अपनी वेबसाइट, ब्लॉग और बैकलिंक्स यूआरएल जमा करने की अनुमति देती है।

 यह Search Engine में अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को इंडेक्स करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका है।  पिंग सबमिशन सूची सूची केवल सर्च इंजन इंडेक्सिंग तक सीमित नहीं है, बल्कि ये अन्य लोकप्रिय साइटें जैसे - एग्रीगेटर्स, नई वेबसाइट, वेबसाइट निर्देशिकाएँ और फीड वेबसाइट आदि।
 यह पिंग सबमिशन साइट्स की लोकप्रियता का प्रमुख कारण है।

 इंटरनेट पर बहुत सारी पिंग सबमिशन साइट्स की सूची उपलब्ध है, और इसका उपयोग करना आसान है।  इन साइटों में, आप अपनी वेबसाइट, ब्लॉग या बैकलिंक्स URL जमा कर सकते हैं। लेकिन ऐसा कई बार होता है कि नए उपयोगकर्ता इन साइटों का उपयोग करने का सही तरीका नहीं जानते हैं, इसलिए आज हम आपके साथ पिंग सबमिशन का सही तरीका साझा करने जा रहे हैं,

 यदि आप इन कदमों का अनुसरण करेंगे, तो निश्चित रूप से सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

पिंग सबमिशन करने का सही तरीका

 1. उच्च पृष्ठ रैंक पिंग सबमिशन साइटों के लिए खोजें।

 2. इसके बाद एक एक पिंग सबमिशन साइट्स चुनें।

 3. साइट पर अपना नाम, ईमेल आईडी और अन्य विवरण दर्ज करें और अपना खाता बनाएं

 .4।  अब, साइट पर एक फ़ॉर्म खोजें, जिसमें ब्लॉग का नाम, ब्लॉग URL और अन्य विवरण हों।

 5. फॉर्म में सभी विवरण सही-सही भरें।

 6. अब, पिंग बटन पर क्लिक करें और आपका सबमिशन सफलतापूर्वक हो जाएगा।

 ऊपर बताए गए सभी चरण आपको हर वेबसाइट में अपना ब्लॉग और वेबसाइट सबमिट करने का सटीक तरीका बताते हैं।  यदि आप एक-एक करके सभी चरणों का पालन करते हैं और सही वेबसाइट और URL दर्ज करते हैं,
 तो निश्चित रूप से आप खोज इंजन द्वारा अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को अनुक्रमित करने के लिए सही रास्ते पर हैं।

 यह पिंग सबमिशन साइट्स की मुख्य विशेषता है, लेकिन इस सुविधा के बजाय, सबमिशन साइट्स आपकी साइट्स को अन्य लाभ प्रदान करती हैं।

पिंग सबमिशन सूची के लाभ

 1. मुख्य खोज इंजन द्वारा अपनी वेबसाइट, ब्लॉग और बैकलिंक्स के सुपर-फास्ट इंडेक्सिंग का पता लगाएं।

 2. अपने आने वाले लिंक से सर्च इंजन रैंकिंग बढ़ाएं।

 3. उच्च रैंकिंग के साथ अपने ब्लॉग और वेबसाइट की दृश्यता बढ़ाएं।

 4. अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का Organic Traffic बढ़ाएं।

 ये सभी लाभ किसी भी पिंग सबमिशन साइट को ऑनलाइन मार्केटर्स के बीच लोकप्रिय बनाते हैं।  लेकिन, आपको इन साइट्स का सही तरीके से उपयोग करना होगा। यदि आप अपनी वेबसाइट के लिए गलत URL सबमिट करते हैं, तो इसे स्पैमिंग माना जाएगा और फिर आपकी साइट को सही तरीके से अनुक्रमित नहीं किया जाएगा।
 नतीजतन, आप अपनी वेबसाइट की उच्च रैंकिंग और दृश्यता हासिल नहीं कर पाएंगे।  इसलिए, पिंग सबमिशन साइटों का लाभ पाने के लिए, सही विवरण भरें।

Top 20 Free Ping Submission Sites  List 2020 


No comments:

Post a Comment

Don't Comment any kind of spam link